पहला पन्ना >राज्य >उ.प्र. Print | Share This  

इलाहाबाद: पुलिस वैन से दस कैदी फरार

इलाहाबाद: पुलिस वैन से दस कैदी फरार

इलाहाबाद. 8 अप्रैल 2013

police van


इलाहाबाद में पेशी के लिए अदालत ले जाए जा रहे दस कैदी चलती पुलिस वैन का ताला तोड़ कर फरार हो गए. बताया जा रहा है कि शहर के जार्जटाउन थाना क्षेत्र के बालसन चौराहे पर जैसे से पुलिस वैन पहुंची वैन में सवार सभी 14 कैदी पीछे का ताला तोड़कर बाहर कूद गए. इनमें से दस कैदी फरार हो गए जबकि चार अन्य पकड़ में आ गए.

इन सभी कैदियों को नैनी सेंट्रल जेल से पेशी के लिए अदालत ले जाया जा रहा था. कैदियों की भागने की खबर लगते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. तुरंत शहर के सभी थानों को अलर्ट किया गया और सभी इलाकों की नाकेबंदी भी कराई गई लेकिन कोई भी फरार कैदी हाथ नहीं आ पाया. भागने वालों में हत्या, डकैती जैसे कुछ्यात अपराधों में पकड़े गए अपराधी भी शामिल हैं.

माना जा रहा है कि इस घटना के पीछे पुलिस वैन की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की लापरवाही है. वैन पर ड्राइवर के अलावा एक सब इंस्पेक्टर और तीन सिपाहियों की ड्यूटी लगी हुई थी. नियम के हिसाब से कैदियों के साथ कम से कम दो सिपाहियों को दरवाजे के पास बैठना चाहिए लेकिन सभी चारों पुलिसकर्मी सामने ड्राइवर के साथ बैठे थे.

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने तो यह तक कहा है कि पीछे के गेट पर ताला ही नहीं लगा था जिसके कारण ये कैदी भागने में सफल रहे. इसी वजह से इसके पीछे किसी साजिश से इंकार भी नहीं किया जा सकता है. अब पुलिस प्रशासन ने वैन में मौजूद पुलिसकर्मियों पर सख्ती बरतते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है और फरार कैदियों की तलाश मेंप जुट गई है.