पहला पन्ना >अंतराष्ट्रीय > Print | Share This  

ढाका में इमारत ढही, कई हताहत

ढाका में इमारत ढही, कई हताहत

ढाका. 24 अप्रैल 2013

dhaka building collapse


बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक आठ मंजिला व्यवसायिक इमारत के ढह जाने से कम से कम 70 लोग मारे गए हैं और 700 से अधिक घायल हो गए हैं. शहर के बाहरी इलाके सावा में स्थित राणा प्लाज़ा नामक ये इमारत स्थानीय समय के अनुसार सुबह करीब 8.45 बजे से ढहना शुरु हो गई. इस इमारत में कपड़ों की एक फैक्ट्री, एक बैंक के अलावा लगभग 300 दुकानें थीं.

स्थानीय सूत्रों के अनुसार इमारत में मंगलवार को ही दरार पड़ गई थी लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया जिस वजह से ये भयानक हादसा हुआ. हादसे के तुरंत बाद पहुँचे बचावकर्मियों ने 100 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल लिया लेकिन आशंका जताई जा रही है कि अभी भी मलबे में कई सौ लोग फंसे हुए हैं.

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री एएफएम रुहल हक ने दुर्घटना में 70 लोगों के मारे जाने और 700 से ज्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि इलाज के लिए घायलों को शहर के अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हमें लगता है कि मलबे में सैकड़ों लोग फंसे हो सकते हैं और शायद उनमें से कुछ की जान भी चली गई हो लेकिन हम बचाव कार्य में लगे हुए हैं.