पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मोदीमय हुआ रामदेव का पतंजलि योगपीठ

मोदीमय हुआ रामदेव का पतंजलि योगपीठ

हरिद्वार. 26 अप्रैल 2013

कोयला घोटाला


हरिद्वार में बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ में आचार्यकुलम नामक शैक्षिक संस्थान का उद्घाटन करने पहुँचे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा रामदेव की जमकर तारीफ की. मोदी ने कहा कि बाबा रामदेव राष्ट्र के स्वास्थ्य को ठीक करने का महान काम कर रहे हैं. रामदेव के योग की तारीफ करते हुए मोदी बोले कि रामदेव की कपालभाति से कई लोगों के कपालों की भ्रांति दूर होगी.

संतो की तारीफ करते हुए मोदी बोले कि संतो का सानिध्य हमेशा अच्छा होता है. मोदी के अनुसार भारत को बनाने का श्रेय किसी सरकार या राजनेताओं को नहीं है बल्कि इसे ऋषियों, मुनियों और शिक्षकों ने बनाया है. अपने भाषण में मोदी ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र ने बाबा रामदेव को लगातार परेशान किया है क्योंकि ये सरकार अपने विरोधियों को पचा नहीं पाती है.

मोदी बोले कि गुजरात के विकास के पीछे राज्य के 6 करोड़ गुजरातियों के पुरुषार्थ है न कि मैं. उनके अनुसार जब गुजरात विकास की इबारत लिख सकता है तो देश की सवा सौ करोड़ जनता बदलाव क्यों नहीं ला सकती. मोदी ने यह भी कहा कि वे एक आम आदमी है और लोगों के विचारों के विपरीत किसी योजना के तहत देश का भ्रमण नहीं कर रहे हैं.

इससे पहले मंच को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने जम कर `नमो मंत्र’ का जाप किया. बाबा रामदेव ने मोदी की तारिफ करते हुए कहा कि मोदी अपनी क्षमता के बल पर आगे बढ़ रहे हैं न कि किसी राजनीतिक परिवार के संरक्षण से. मोदी को बिन भगवा वस्त्र का संत बताते हुए रामदेव बोले कि मोजूदा परिदृश्य में प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी ही सबसे योग्य व्यक्ति हैं.

मोदी को संघर्ष में तपे मोती बताते हुए रामदेव ने यूपीए सरकार को आड़े हाथों लिया. बाबा रामदेव के अनुसार यूपीए सरकार देश की अब तक की सबसे कमजोर सरकार है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन हमें आंखें दिखा रहा है और हम चुपचाप बैठे हुए हैं ऐसे में सत्ता परिवर्तन जरूरी है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा में अभी तक प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम पर आधिकारिक मुहर नहीं लगी है लेकिन बाबा रामदेव गाहे-बगाहे मोदी को इसके लिए सबसे उपयुक्त बताते रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही उन्होने मोदी को हनुमान बताते ही उन्हें यूपीए की लंका जलाने वाला बताया था.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in