पहला पन्ना >मुद्दा >भ्रष्टाचार Print | Share This  

गड़करी के पूर्ति ग्रुप पर कर चोरी का आरोप

गड़करी के पूर्ति ग्रुप पर कर चोरी का आरोप

नागपुर. 5 मई 2013

नोएडा में हंगामा


आयकर विभाग ने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की कंपनी पूर्ति ग्रुप की विभिन्न कंपनियों द्वारा 7 करोड़ रुपए की कर चोरी का आरोप लगाया है. आयकर विभाग साल भर से गडकरी की पूर्ति ग्रुप ऑफ कंपनीज के व्यारवसायिक लेन-देन की जाँच कर रही थी. विभाग के शीर्ष आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पिछले दो वित्त वर्षों के जाँच करने पर पता चला है कि इन कंपनियों ने 7 करोड़ रुपए की कर चोरी की है.

पूर्ति विभाग ने आयकर विभाग के इन दावों को खोखला बताते हुए कहा है कि हमें आयकर विभाग से इस आशय का कोई नोटिस नहीं मिला है. कंपनी के पीआरओ नितिन कुलकर्णी ने एक बयान जारी कर कहा, 'मीडिया रिपोर्ट से हमें पता चला है कि आयकर विभाग पूर्ति ग्रुप को पिछले 2 वित्तीय वर्ष के आधार पर नोटिस भेज रहा है. हम बताना चाहते हैं कि न तो पूर्ति ग्रुप और न ही इससे जुड़ी किसी इकाई को कोई नोटिस मिला है.'

कुलकुर्णी ने यह भी कहा कि नोटिस मिलने का ये मतलब नहीं है कि पूर्ति ने इस प्रकार की कर चोरी की है. कुलकर्मी के अनुसार आयकर विभाग का नोटिस मिलना एक सामान्यक प्रक्रिया का हिस्सा है और पूर्ति ग्रुप इस पूरे मामले से आसानी से निपट लेगी.

उल्लेखनीय है कि भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी की कंपनी पूर्ति ग्रुप पर इससे पहले भी वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगते रहे हैं जिसके चलते आयकर विभाग पिछले साल भर से उसके वित्तीय लेन-देनों की जाँच कर रहा था.