पहला पन्ना >खेल > Print | Share This  

विजेंदर मामले में पंजाब पुलिस को झटका

विजेंदर मामले में पंजाब पुलिस को झटका

फतेहगढ़ साहिब. 9 मई 2013

aiqtel


प्रतिबंधित ड्रग्स हेरोइन के कथित इस्तेमाल के मामले में बहुचर्चित बॉक्सर विजेंदर सिंह पर शिंकजा कसने की पंजाब पुलिस की कोशिशों को झटका लगा है. बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने पंजाब पुलिस की विजेंदर के बालों और अंगुली के नाखूनों के नमूने लेने के निर्देश देने की याचिका को खारिज कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि एनआरआई अनूप सिंह और उसके सहयोगी रॉकी को फतेहगढ़ साहिब की पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के आरोपी में 7 मार्च को गिरफ्तार किया. यहीं पर विजेंदर की कार भी मिली थी. लेकिन विजेंदर ने कहलों को जानने से इंकार कर दिया था. हालांकि विजेंदर के साथी बॉक्सर रामसिंह ने माना था कि रामसिंह और विजेंदर कभी-कभार ड्रग्स लिया करते थे.

बाद में नैशनल ऐंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने विजेंदर का डोप टेस्ट किया था जिसका परिणाम नेगेटिव आया था लेकिन पंजाब पुलिस ने इसे मानने से इंकार कर दिया था. पुलिस ने इसके खिलाफ गत तीन अप्रैल को फतेहगढ़ साहिब अदालत में याचिका देकर अदालत को मुक्केबाज को निर्देश देने को कहा था कि वह चंडीगढ़ की केंद्रीय फोरेंसिक साइंस प्रयोगशाला को नमूने दे.  लेकिन अब फतेहगढ़ साहिब अदालत ने पंजाब पुलिस की याचिका को खारिज करते हुए विजेंदर को निर्देश देने से इंकार कर दिया है.