पहला पन्ना >कला >अमरीका Print | Share This  

एंजेलिना ने कैंसर के कारण हटवाये स्तन

एंजेलिना ने कैंसर के कारण हटवाये स्तन

न्यूयॉर्क. 14 मई 2013

एंजेलिना जोली


हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली ने कैंसर का खतरा देखने के बाद अपने दोनों स्तन हटवा दिये हैं. एंजेलिना जोली का कहना है कि उनके स्तन में बीआरसीए 1 कैंसर जीन पाया गया था, जिससे उन्हें 87 फीसदी स्तन कैंसर और 50 फीसदी गर्भाशय के कैंसर का खतरा था.

अपने स्तन को हटवाने संबंधी ऑपरेशन को लेकर 37 वर्षीय एंजेलिना जोली ने न्यूयॉर्क टाइम्स में लिखा कि डॉक्टर ने अनुमान लगाया था कि मुझे 87 फीसदी ब्रेस्ट कैंसर और 50 फीसदी गर्भाशय के कैंसर का खतरा है.

'माय मेडिकल चॉइस' नामक लेख में एंजेलिना ने लिखा है कि जब मुझे अपनी सच्चाई का पता चला तो मैं सचेत हो गई और मैंने जितना हो सके, खतरे को टालने की कोशिश की. मैंने ऑपरेशन करवाने का फैसला किया. मैंने इसकी शुरुआत ब्रेस्ट से की क्योंकि मुझे गर्भाशय के कैंसर से ज्यादा ब्रेस्ट कैंसर का खतरा था.

एंजेलिना जोली ने कहा कि अब मैं अपने बच्चों को बता सकती हूं कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर की वजह से अपनी मां को खोने का डर नहीं होगा. अब वे ऐसा कुछ नहीं देख पाएंगे, जिससे वे असहज हों. वे बस मेरे छोटे घाव और हल्के निशान देख सकते हैं और कुछ नहीं. बाकी सिर्फ उनकी मां है, जो जैसे पहले थी वैसी ही अब भी है. गौरतलब है कि 2007 में गर्भाशय के कैंसर की वजह से एंजेलिना जोली की मां का निधन हो गया था.