पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

जेल में संजय दत्त की जान लेने की धमकी

जेल में संजय दत्त की जान लेने की धमकी

मुंबई. 19 अप्रैल 2013

ए. राजा


मुंबई की आर्थर रोड़ जेल प्रशासन को एक अनाम पत्र मिला है जिसमें अभिनेता संजय दत्त को जान से मार देने की धमकी दी गई है. खत में लिखा है कि अगर संजय दत्त ने आर्थर रोड़ जेल में सरेंडर किया तो उसे जान से मार दिया जाएगा. खत मिलने के बाद आर्थर रोड़ जेल प्रशासन ने विश्वास दिलाया है कि वे संजय दत्त को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराएंगे.

संजय दत्त ने इससे पहले मंगलवार को विशेष टाडा न्यायाधीश जीए सनाप के समक्ष आवेदन दायर कर जिसमें उन्होंने दक्षिण मुंबई में विशेष अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करने की बजाय पुणे की येरावाड़ा जेल में आत्मसमर्पण करने की अनुमति मांगी थी. संजय दत्त का कहना था कि उन्हें टाडा अदालत में आत्मसमर्पण करने से चरमपंथी समूहों से जान का खतरा है, हालांकि बुधवार को उन्होंने अपनी याचिका वापस ले ली थी.

उल्लेखनीय है कि संजय दत्त को 1993 के मुंबई बम धमाकों के मामले में शस्त्र अधिनियम के तहत पाँच साल की सज़ा सुनाई गयी थी जिसमें उन्हें साढ़े तीन साल की सज़ा काटनी अभी बाकी है. संजय ने अदालत के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की थी जिसे खारिज कर दिया गया था और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए निर्देशित किया गया था.