पहला पन्ना >राज्य >उ.प्र. Print | Share This  

आरुषि मर्डर: तलवार दंपत्ति की याचिका फिर खारिज

आरुषि मर्डर: तलवार दंपत्ति की याचिका फिर खारिज

नई दिल्ली. 28 मई 2013

Arushi Talwar


नोएडा के आरुषी-हेमराज मर्डर मामले में तलवार दंपत्ति की सीबीआई के खिलाफ दर्ज याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने भी खारिज कर दिया है. इस याचिका में अपील की गई थी कि कोर्ट मामले के 14 गवाहों को कोर्ट में बुलाए और उनकी गवाही दर्ज करे. ये वह गवाह हैं जो मामले की तफ्तीश करने वाली पहली टीम में शामिल थे.

मामले की सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय में न्यायमूर्ति बी एस चौहान और न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की पीठ ने तलवार दंपत्ति से कहा, “आप जल्दबाजी में क्यों हैं. आपका बयान दर्ज किया जा रहा है. इसके बाद आप उनसे पूछताछ करने का प्रयास करें.” पीठ ने यह भी कहा कि मामले में तलवार दंपत्ति से धारा 313 के तहत बयान दर्ज किए जाते रहेंगे. इस धारा के तहत जज और आरोपी के बीच सीधे सवाल-जवाब होते हैं.

तलवार दंपत्ति की यह याचिका इससे पहले 6 मई को गाज़ियाबाद जिला अदालत में और फिर 13 मई को इलाहाबाद हाईकोर्ट में खारिज की जा चुकी है. इसके बाद तलवार दंपत्ति ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था.

गौरतलब है कि आरुषि तलवार 16 मई 2008 को नोएडा के जलवायु विहार स्थित अपने घर के बाथरूम में मृत पाई गई थी. बाद में घर के नौकर हेमराज का शव भी उसी मकान की छत पर पड़ा मिला. इस मामले में सीबीआई ने आरुषि और हेमराज की हत्या के मामले में आरुषि के माता-पिता को हत्या का आरोपी बताया था.