पहला पन्ना >खेल > Print | Share This  

स्पॉट फिक्सिंग की अंतरिम रिपोर्ट बीसीसीआई को

स्पॉट फिक्सिंग की अंतरिम रिपोर्ट बीसीसीआई को

नई दिल्ली. 6 जून 2013

Junk Food


आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग की जाँच करने के लिए नियुक्त पूर्व आईपीएस अधिकारी आर.एन.सवानी ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट बीसीसीआई को सौंप दी है. बताया जा रहा है कि इस रिपोर्ट को सवानी ने मामले में गिरफ्तार तीनों खिलाड़ियो एस.श्रीसंत, अजय चंदीला और अंकित चव्हाण से मिले बिना और दिल्ली पुलिस के संपूर्ण सबूतों को हासिल किए बिना तैयार किया गया है.

बीसीसीआई ने सवानी को इन तीन खिलाड़ियों पर दिल्ली और मुंबई पुलिस द्वारा लगाए गए विस्तृत आरोपों की समीक्षा कर रिपोर्ट देने को कहा था. इसके अलावा सवानी को दिल्ली पुलिस द्वारा शक में लिए गए तीन आईपीएल मैचों की जाँच भी करनी थी. इससे पहले साल 2000 में मैच फिक्सिंग मामले की जाँच कर चुके सवानी को इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया था.

उल्लेखनीय है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम की ओर से खेलने वाले एस.श्रीसंत, अजय चंदीला और अंकित चव्हाण को दिल्ली पुलिस द्वारा स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद मामले में कई अन्य सट्टेबाज़ों और फिक्सरों की गिरफ्तारी हुई थी. हाल ही में दिल्ली पुलिस ने इन तीनों खिलाड़ियों समेत मामले के 26 आरोपियों पर मकोका लगाया है.