पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

मोदी को भाजपा ने सौंपी कमान

मोदी को भाजपा ने सौंपी कमान

पणजी. 9 जून 2013

नरेंद्र मोदी


नरेंद्र मोदी अपने तमाम विरोधियों पर भारी पड़े हैं और उन्हें भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव की कमान सौंप दी है. उन्हें पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पार्टी की चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाने की घोषणा की. हालांकि जिस समय यह घोषणा की गई, उस समय नरेंद्र मोदी वहां उपस्थित नहीं थे.

राजनाथ सिंह ने कहा कि दो दिनों से कार्यकारिणी की बैठक चल रही थी. आज वह बैठक समाप्त हुई है. महत्वपूर्ण जानकारी देना चाहता हूं. बीजेपी आगामी चुनावों को बड़ी चुनौती मानकर चल रही है. पार्टी विजय का संकल्प आगे रखकर चल रही है. चुनाव अभियान को ध्यान को रखते हुए मैंने आज गुजरात के मुख्यमंत्री को चुनाव प्रचार समिति का चेयरमैन घोषित किया है. यह फैसला सभी की सहमति से लिया गया है.

इससे पहले नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस ने देश में अविश्वास का माहौल पैदा किया है. अब वक्त आ गया है कि देश को कांग्रेस से मुक्त किया जाए. मोदी ने कहा कि उन्हें कांग्रेस के भारत निर्णाण के हक पर शक होता है. देश की ऐसी दुर्दशा कभी नहीं हुई. कांग्रेस को सत्ता से हटाना राजनीतिक नहीं राष्ट्रवाद का कार्यक्रम है. कांग्रेस के पापों से आज जनता गुस्से में है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह चाहते हैं हर गांव के किसानों के योगदान से सरदार वल्लभ भाई पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी' से ऊंची एक मूर्ति बनाई जाए और उसे 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का दर्जा दिया जाए.