पहला पन्ना >खेल > Print | Share This  

आईपीएल से निलंबित हुए सट्टेबाज़ राज कुंद्रा

आईपीएल से निलंबित हुए सट्टेबाज़ राज कुंद्रा

नई दिल्ली. 10 जून 2013

Junk Food


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सट्टेबाज़ी में लिप्त होने की बात कबूल कर चुके राजस्थान रॉयल्स टीम के सह मालिक राज कुंद्रा को आईपीएल से निलंबित कर दिया गया है. यह निर्णय़ सोमवार को हुई बोर्ड की वर्किंग कमेटी की आपातकालीन बैठक में लिया गया. कुंद्रा को सट्टेबाज़ी की जाँच पूरी होने तक निलंबित किया गया है.

राज कुंद्रा आईपीएल के अलावा देश में क्रिकेट से जुड़े किसी भी अन्य गतिविधि का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. कुंद्रा आईपीएल करे ऐसे दूसरे टीम मालिक हैं जिन पर बीसीसीआई ने कार्रवाई की है, इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ और टीम मालिक एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को सट्टेबाज़ी में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था.

उल्लेखनीय है कि राज कुंद्रा और उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी के पास आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की 12 फीसदी हिस्सेदारी है. पिछले दिनों कुंद्रा के द्वारा सट्टेबाज़ी की बात कबूलने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम प्रबंधन ने भी उनके प्रति कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वे टीम के परिचालन का हिस्सा नहीं है और अगर उनके खिलाफ आरोप साबित हो जाते हैं तो उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस की पूछताछ के दौरान राज कुंद्रा ने स्वीकार किया था कि वे आईपीएल के दौरान अपने मित्र उमेश गोयनका के जरिए सट्टेबाज़ी करते थे. इस खुलासे के बाद दिल्ली पुलिस ने राज कुंद्रा का पासपोर्ट जप्त कर लिया था जिससे वे देश छोड़कर बाहर न जा सकें, हालांकि पर्याप्त सबूतों के अभाव में उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया था.