पहला पन्ना >राजनीति >बिहार Print | Share This  

भाजपा-जदयू गठबंधन 15 को टूटेगा

भाजपा-जदयू गठबंधन 15 को टूटेगा

पटना. 13 जून 2013

नीतीश कुमार


बिहार में जदयू और भाजपा गठबंधन को लेकर लगातार अफवाहों का सिलसिला जारी है. अब कहा जा रहा है कि भाजपा और जदयू का यह गठबंधन 15 जून को दम तोड़ सकता है. तर्क ये दिया जा रहा है कि जदयू ने अपने सभी विधायकों को 15 जून को राजधानी पटना में रहने के लिये कहा है. राजनीतिक गलियारे में माना जा रहा है कि इस दिन जदयू सरकार को भंग करने और फिर अपना स्वतंत्र दावा पेश करने के लिये राज्यपाल से मुलाकात कर सकती है.

इधर खबर है कि बिहार के उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने सरकारी कार्यक्रम रद्द करते हुये सरकारी फाइलों का कामकाज भी बंद कर दिया है. मोदी भी अब नीतीश कुमार से आरपार के मूड में हैं.

हालांकि भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह, मुरली मनोहर जोशी, नीतीन गडकरी, मुख्तार अब्बास नकवी ने जदयू सुप्रीमो शरद यादव से या तो मुलाकात की या बातचीत की. लेकिन शरद यादव के आश्वासन के बाद भी लगता नहीं है कि नीतीश कुमार उनकी सुनेंगे. नीतीश कुमार की पार्टी के पास फिलहाल अध्यक्ष समेत 118 विधायक हैं. 242 विधायकों वाली विधानसभा में बहुमत के लिये 122 विधायकों की जरुरत होती है. जबकि राज्य में भाजपा के पास 91 और निर्दलीय 8 विधायक हैं.