पहला पन्ना >राजनीति >बिहार Print | Share This  

नीतीश पर भाजपा के हमले तेज

नीतीश पर भाजपा के हमले तेज

पटना. 17 जून 2013

नीतीश कुमार


भाजपा के साथ जदयू का गठबंधन टूटते ही भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोल दिया है. भाजपा के आईटी सेल ने नीतीश कुमार की वह वीडियो जारी की है, जिसमें गुजरात दंगों के तुरंत बाद नीतीश कुमार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के साथ पूछा जा रहा है कि आखिर ऐसा क्या हो गया कि इतने सालों बाद नरेंद्र मोदी एकाएक सांप्रदायिक हो गये.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने भी कहा था कि जब गुजरात में दंगा हो रहा था तो नीतीश उनके साथ थे और अब जबकि वहां शांति है तो वे अलग हो रहे हैं. उनका कहना था कि यह अवसरवादिता की राजनीति है और नीतीश कुमार को जनमत मिला था, यह उसका अपमान है.

इधर नीतीश कुमार के खिलाफ मंगलवार को बिहार बंद और विश्वासघात दिवस मनाये जाने की भाजपा की तैयारी जोरों पर है. हालांकि सत्ताधारी दल इस आयोजन को हास्यास्पद बता रहा है. जदयू नेताओं का कहना है कि मंत्री अगर काम करना बंद कर दें और बैठक तक में न आयें तो ऐसी हालत में भाजपा के मंत्रियों को बाहर करने और उनसे गठबंधन तोड़ने के अलावा कोई रास्ता नहीं था. पहल तो भाजपा ने की और अब रोना-धोना मचा रहे हैं. जदयू ने कहा है कि जनता भाजपा की अवसरवादिता को समझ रही है और इस बार के चुनाव में भाजपा साफ हो जायेगी.