पहला पन्ना >राजनीति >छत्तीसगढ़ Print | Share This  

सोनिया कहें तो झाड़ू लगाउंगा-महंत

सोनिया कहें तो झाड़ू लगाउंगा-महंत

रायपुर. 18 जून 2013

Charan Das Mahant


छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा है कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मुझसे झाड़ू लेकर छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस का दफ्तर साफ करने के लिए कहेंगी, तो मैं वह भी करूंगा. महंत इससे पहले सीताराम केसरी के जमाने में भी कह चुके हैं कि वे चरणों के दास है और चरण का दास बन कर रहने में मुझे कोई दिक्कत नहीं है.

अजय माकन के इस्तीफे और संगठन का काम करने के मुद्दे पर चरण दास महंत से पूछा गया था कि क्या वे भी छत्तीसगढ़ कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री पद से इस्तीफा देंगे. चरणदास महंत ने साफगोई से कहा कि अगर पार्टी सुप्रीमो सोनिया गांधी मुझसे झाड़ू लेकर छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस का दफ्तर साफ करने के लिए कहेंगी, तो मैं वह भी करूंगा.

डॉक्टर चरणदास महंत को हाल ही में बस्तर में कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल समेत दूसरे नेताओं की हत्या के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कमान सौंपी गई है. एमए, एमएससी, एलएलबी और पीएचडी की शिक्षा प्राप्त चरणदास महंत मध्यप्रदेश में 1980 से विधायक और मंत्री रहे हैं और तीन बार लोकसभा के लिये चुने गये हैं. उन्हें पिछले साल मनमोहन सिंह सरकार में कृषि राज्य मंत्री बनाया गया है.