पहला पन्ना >राजनीति >दिल्ली Print | Share This  

कहां हैं राहुल गांधी?

कहां हैं राहुल गांधी?

नई दिल्ली. 22 जून 2013

राहुल गांधी


भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में आई बाढ़ के बाद पूछा है कि देश के एक सूबे में जब इतनी बड़ी आपदा आई है तब कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री के संभावित उम्मीदवार राहुल गांधी कहां हैं? भाजपा की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि जो लोग नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाते हैं, उन्हें सोचना चाहिए कि राहुल गांधी कहां हैं. जब उत्तराखंड में इतनी बड़ी आपदा आई हुई है, तो वह देश क्यों नहीं लौटे? अगर राहुल गांधी की विदेश में जरूरत है, तो उन्हें वहीं रहने दिया जाए. वह ऐसे भी कुछ नहीं कर सकते हैं.

उत्तरांचल में आई बाढ़ के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुये मीनाक्षी लेखी ने कहा कि राहत कार्य में पर्याप्त हेलिकॉपटर नहीं लगाए गये हैं. सरकार को आपदाग्रस्त क्षेत्रों में फंसे लोगों को निकालने के लिए और हेलिकॉप्टर लगाना चाहिए.

भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि प्राकृतिक आपदा नहीं टाली जा सकती थी, लेकिन सरकार सतर्क रहती तो इतने लोगों की जान नहीं जाती. उमा भारती ने कहा कि केदारनाथ मंदिर से 3 किलोमीटर पहले गांधी सरोवर डैम में 13 जून से ही पानी भरने लगा था. इसके बावजूद प्रशासन ने केदारनाथ धाम खाली नहीं कराया. समय रहते ही ऋषिकेश में यात्रा रोक दी जाती तो हताहतों का आंकड़ा इतना ज्यादा नहीं होता.