पहला पन्ना >राजनीति >सियासत Print | Share This  

नाबालिग से सेक्स में बर्लुस्कोनी को सजा

नाबालिग से सेक्स में बर्लुस्कोनी को सजा

रोम. 25 जून 2013

सिल्वियो बर्लुस्कोनी


इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी को नाबालिग सेक्स वर्कर को भुगतान करने के मामले में दोषी ठहराते हुए सात साल की सजा सुनाई गई है. अदालत ने माना कि बर्लुस्कोनी ने सत्ता का दुरुपयोग किया, इस कारण उनके सार्वजनिक पद संभालने या उसका चुनाव लड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

गौरतलब है कि 76 साल के बर्लुस्कोनी अपने महिला प्रेम के लिये कुख्यात रहे हैं. सैकड़ों महिलाओं के साथ देह संबंध और ऐसी ही पार्टियां करने वाले बर्लुस्कोनी पर आरोप था कि उन्होंने एक नाबालिग सेक्स वर्कर के साथ संबंध बनाये थे और उस नाबालिग को भुगतान भी किया था. आरोप है कि 17 साल की करीमा एल महरोग ऊर्फ रूबी को मिलान में बर्लुस्कोनी के निजी आवास पर बुलाया गया था, जहां तथाकथित बंगा बंगा पार्टी आयोजित की गई थी. आरोप है कि ये पार्टी उस वेश्यावृत्ति तंत्र का हिस्सा थी जो बर्लुस्कोनी की यौन संतुष्टि के लिए कायम किया गया.

बर्लुस्कोनी को सरकारी वकील ने 6 साल की सजा सुनाने का अनुरोध किया था लेकिन अदालत ने उससे कहीं आगे जा कर उन्हें 7 साल की सजा सुनाई. उन्हें जब सजा सुनाया गया तो बर्लुस्कोनी के कुछ विरोधियों ने उस समय अदालत में इटली का राष्ट्रगान भी गाया. हालांकि बर्लुस्कोनी को फिलहाल जेल जाने से मुक्ति मिल सकती है क्योंकि जब तक कोई भी फैसला दो स्तरों पर स्वीकार्य नहीं होता, तब तक आरोपी को जेल नहीं भेजा जा सकता. इसके अलावा 70 साल से अधिक उम्र के अपराधियों को लेकर भी इटली का कानून उदार है. ऐसे में बर्लुस्कोनी कब जेल जाएंगे, ये देखना दिलचस्प होगा.