पहला पन्ना >राजनीति >उत्तराखंड Print | Share This  

हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर मोदी देंगे 5 लाख

हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर मोदी देंगे 5 लाख

देहरादून. 26 जून 2013

नरेंद्र मोदी


उत्तराखंड में बचाव में लगे वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गये लोगों को परिजनों को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5-5 लाख रुपये की रकम देने की घोषणा की है. इससे पहले उत्तराखंड आपदा में महज 2 लाख रुपये देने की घोषणा कर के मोदी अपनी बेइज्जती करवा चुके हैं. इसके अलावा 15 हजार केवल गुजरातियों को उत्तराखंड से निकालने का झूठा दावा कर के भी वे विरोधियों की आलोचना झेल चुके हैं. यहां तक कि बदरीनाथ में मंदिर बनाने को लेकर प्रवीण तोगड़िया जैसे लोगों ने भी मोदी की हंसी उड़ाई थी. माना जा रहा है कि ताजा घोषणा उन्हीं आलोचनाओं का डैमेज कंट्रोल है.

गौरतलब है कि केदारनाथ में रसद पहुंचाकर लौट रहा एयरफोर्स का एक हेलीकॉप्टर एमआई 17 मंगलवार शाम को गौरीकुंड के उत्तर में क्रैश हो गया था. इस हेलीकॉप्टर में कुल 19 लोग सवार थे, जिसमें 9 एनडीआरएफ के, 6 आईटीबीपी के और वायुसेना के 4 लोग सवार थे. इस दुर्घटना में देर रात कर 13 लोगों के शव बरामद किये जा चुके थे.

हालांकि मौसम की खराबी के कारण बार-बार वायुसेना को इस बात की चेतावनी दी जा रही थी. लेकिन लोगों को बचाने के अभियान में जुटे जवानों के हौसले पर मौसम भारी पड़ा. सेना के अफसरों का कहना है कि यह मौसम हेलीकॉप्टर की उड़ान की लिहाज से पूरी तरह प्रतिकूल है. ऐसे में हमें अपना अभियान सोच-समझ कर चलाने की जरुरत है.