पहला पन्ना > > Print | Share This  

कंधे पर चढ़ रिपोर्टिंग करने वाला पत्रकार बर्खास्त

कंधे पर चढ़ रिपोर्टिंग करने वाला पत्रकार बर्खास्त

नई दिल्ली. 27 जून 2013

नारायण परगांई


उत्तराखंड में आई प्रलयकारी बाढ़ की असंवेदनशील रिपोर्टिंग करने वाले टीवी पत्रकार को उसके चैनल द्वारा नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. न्यूज़ एक्सप्रेस के पत्रकार नारायण परगांई को इस वीडियो में एक आपदा पीड़ित व्यक्ति के कंधे पर बैठकर बाढ की खबर कवर करते हुए दिखाया है. पिछले कुछ दिनों से यह वीडियो यूट्यूब पर खूब देखा जा रहा है और उसकी काफी आलोचना भी हो रही है.

अब परगांई की इस करतूत से नाराज़ न्यूज़ एक्सप्रेस ने उसे नौकरी से निकालते हुए कहा है कि पत्रकार का इस तरह का व्यवहार अमानवीय और संस्थान के मूल्यों के खिलाफ भी है.

कंपनी ने इसके बारे में एक बयान जारी कर कहा है, "न्यूज एक्सप्रेस चैनल ने नारायण परगाईं का वीडियो प्रसारित नहीं किया है, लेकिन किसी ने इसे यूट्यूब पर जारी किया है जिसे हम जानते नहीं है. कंपनी ने मंगलवार को नारायण को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है, क्योंकि किसी रिपोर्टर द्वारा ऐसा बर्ताव किया जाना स्वीकार्य नहीं है"

इधर परगांई ने अपने कृत्य पर कोई अफसोस न जताते हुए सारा दोष अपने कैमरामैन पर डाल दिया है. एक वेबसाइट को दिए बयान में परगांई ने कहा है कैमरामैन को मेरी सीने से उपर के दृय को ही प्रसारित करना था लेकिन ऐसा शॉट लेना उसकी गलती थी. यहीं नहीं उसने बहुत बेशर्मी से कहा कि उस व्यक्ति ने मुझे इसीलिए उठाया क्योंकि मेरे स्तर का कोई व्यक्ति पहली बार वहां पहुँचा था.