पहला पन्ना >राजनीति >सियासत Print | Share This  

दाऊद ने करवाया सलेम पर हमला

दाऊद ने करवाया सलेम पर हमला

मुंबई. 28 जून 2013

अबू सलेम


यह बात अब साफ हो गई है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने ही अबू सलेम को जेल के भीतर गोली मारने के लिये साजिश रची थी. एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में दाउद इब्राहिम ने दावा किया कि उसने ही अबू सेलम को मारने के लिये सारी योजना बनाई थी. हालांकि दाउद इब्राहिम ने इस बात पर अफसोस जताया कि अबू सलेम इस मामले में जिंदा बच गया.

गौरतलब है कि अबू सलेम को गुरुवार की शाम भरत नेपाली गैंग से जुड़े हुये देवेंद्र बाबू राव जगताप ने जेल के भीतर गोली मार दी थी. गोली सलेम के हाथ में लगी थी, जिसके बाद उसे एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर है. सलेम पर हमला करने वाला जगदाप एडवोकेट सईद आज़मी और छोटा राजन गिरोह के फरीद तनाशा की हत्या का आरोपी है.
अबू सलेम पर इससे पहले दाउद इब्राहिम गिरोह के मुस्तफा दौसा ने आर्थर रोड जेल में हमला किया था. उस समय भी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने हमले की जिम्मेवारी ली थी. इसके बाद सलेम को तालोजा जेल में भेज दिया गया था.

1993 में हुये मुंबई बम धमाकों में 257 लोग मारे गये थे और अबू सलेम इसके मुख्य अपराधियों में शामिल है. उस पर इस बम धमाके के अलावा 60 से अधिक मामले दर्ज हैं. उसे 2002 में लिस्बन में फर्जी पासपोर्ट रखने के आरोप में मोनिका बेदी नामक अभिनेत्री के साथ गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद 2005 में उसे पुर्तगाल से प्रत्यार्पित किया गया था.