पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

सिरफिरे बेनी गंभीरता से लिए जाने लायक नहीं

सिरफिरे बेनी गंभीरता से लिए जाने लायक नहीं

लखनऊ. 3 जुलाई 2013

बेनी प्रसाद वर्मा


केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह को लेकर की गई ताज़ा बयानबाज़ी से नाराज़ पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने उन्हें सरफिरा बताया है और कहा है कि उनके बयान गंभीरता से लेने लायक नहीं है. गौरतलब है कि अपने अनर्गल प्रलापों के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले बेनी प्रसाद वर्मा ने मुलायम को प्रधानमंत्री आवास पर झाड़ू लगाने के लिए फिट बताया था.

मंगलवार को फैजाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में वर्मा ने कहा था, ‘मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. उन्हें पहले प्रधानमंत्री के निवास पर झाड़ू देने वाले का रोजगार पाने की कोशिश करनी चाहिए’.

समाजवादी पार्टी के समर्थन से केंद्र में टिकी और चुनावों से पहले कई महत्वपूर्ण बिलों को पारित करने के लिए उसके सहयोग की आकांक्षी कांग्रेस के लिए बेनी की बयानबाजी मुश्किलें खड़ी करने वाली है. हालत ऐसी हो गई है कि कांग्रेस को बेनी के अपत्तिजनक बयान पर कुछ कहते नहीं बन रहा है.

कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफज़ल ने इस मामले पर पूछे जाने पर पहले तो इसकी जानकारी होने से इंकार कर दिया लेकिन फिर कहा कि अगर ऐसा बयान दिया गया है तो ये खेदजनक है और इसका पार्टी से कुछ लेना देना नहीं है. हालांकि उन्होंने बेनी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने की संभावना से भी इंकार कर दिया.

वैसे यह पहला मामला नहीं था कि बेनी ने मुलायम सिंह पर निशाना साधा हो. 2007 से पहले मुलायम की ही पार्टी का हिस्सा रहे बेनी उन्हें आतंकियों से रिश्ते रखने वाला और बाबरी विध्वंस का सह आरोपी भी बता चुके हैं.