पहला पन्ना >राज्य >मध्य Print | Share This  

अश्लील सीडी कांड में नपे मप्र के वित्त मंत्री

अश्लील सीडी कांड में नपे मप्र के वित्त मंत्री

भोपाल. 5 जुलाई 2013

Raghav ji


मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री राघवजी ने उनकी कथित अश्लील सीडी बाज़ार में आने और नौकर द्वारा कुकर्म के आरोप लगने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल रामनरेश यादव द्वारा उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया है. राघव जी के इस्तीफे के बाद जल संसाधन मंत्री जयंत मलैया को वित्त विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

पिछ दस सालों से मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री रहे राघवजी पर उनके नौकर राजकुमार डांगी ने शुक्रवार को भोपाल के हबीबगंज थाने में उनके खिलाफ उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने की शिकायत दर्ज कराई थी. डांगी ने अपनी शिकायत के साथ ही थाने में उस कथित अश्लील सीडी की प्रति भी जमा कराई. शिकायत दर्ज कराने के बाद से डांगी गायब है.

इन आरोपों से घिरने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राघवजी को तत्काल अपना इस्तीफा देने को कहा जिसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया है. राघवजी ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को साजिश बताते हुए कहा है कि ऐसा राजनीति से प्रेरित होकर किया गया है और उन्होंने तो सिर्फ डांगी की गरीबी देखते हुए हाथ-पांव दबाने के काम पर रखा था.

उल्लेखनीय है कि विदिशा से लगातार तीन बार विधायक चुने गए 79 साल के राघवजी मध्यप्रदेश राजनीति में जाना पहचाना नाम है और इस तरह से उनका नाम अश्लील सीड़ी से जुड़ना राज्य में भाजपा के लिए एक बड़ा झटका है.