पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

अब अमित शाह बनाएंगे राम मंदिर

अब अमित शाह बनाएंगे राम मंदिर

अयोध्या. 6 जुलाई 2013

amit shah bjp


लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी भाजपा ने एक बार फिर राम मंदिर राग अलापा है. अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद भाजपा महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी का प्राथमिकताओं में भव्य राम मंदिर बनाना और देश में सुशासन लाना शामिल है. शाह ने संवावाददाताओं से बात करते हुए कहा कि उन्होंने देश को कांग्रेस से छुटकारा दिलाने के लिए प्रार्थना की है.

नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी अमित शाह शनिवार को अयोध्या अवध ज़ोन के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के लिए पहुँचे थे. भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश को आठ जोनों में बांटा है और अयोध्या का इलाका अवध ज़ोन के अंतर्गत आता है. ये इलाका भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले लोकसभा चुनावों में पार्टी यहां की 16 सीटों में से सिर्फ एक ही सीट हासिल कर सकी थी.

आयोध्या पहुँचने के तुरंत बाद ही शाह विवादित राम मंदिर पहुँच गए और उसके बाद उन्होंने हनुमान गढ़ी मंदिर का भी दौरा किया. माना जा रहा है कि भाजपा ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले हिंदुत्व के मुद्दे पर लौटने का मन बना लिया है इसीलिए उसने अपना 17 साल पुराना राम मंदिर बनाने का वायदा फिर से दोहराया है.

इधर अमित शाह के बयान पर कांग्रेस से कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि भाजपा ऐन चुनावों से पहले राम मंदिर का मुद्दा उठा कर राजनीतिक फायदा लेना चाहती है. विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि जब राम मंदिर का मुद्दा उच्चतम न्यायालय में है तो इस मुद्दे पर बयान देने का किसी को अधिकार नहीं है वहीं यूपी कांग्रेस के नेता प्रमोद तिवारी ने अमित शाह को यूपी में प्रतिबंधित करने की मांग की है.