पहला पन्ना >कला >महाराष्ट्र Print | Share This  

क्यों हुई ऋतिक रोशन की ब्रेन सर्जरी

क्यों हुई ऋतिक रोशन की ब्रेन सर्जरी

मुंबई. 8 जुलाई 2013

ऋतिक रोशन


फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन की सफल ब्रेन सर्जरी के बाद उन्हें कम से कम दो सप्ताह तक अस्पताल में रहना पड़ेगा. उनके पिता राकेश रोशन ने कहा है कि उनकी हालत अभी ठीक है और उनके ऑपरेशन में कहीं कोई परेशानी नहीं आई. हालांकि डाक्टरों का कहना है कि अभी कुछ दिन ऋतिक को पूरी तरह से आराम करना पड़ेगा. डॉक्टरों का कहना है कि अगर उन्होंने सही समय पर यह ऑपरेशन नहीं कराया होता तो उनके ब्रेन पर प्रतिकूल असर पड़ता. ऐसी हालत में उनके साथ कुछ भी हो सकता था.

गौरतलब है कि फिल्म बैंग-बैंग की शूटिंग के दौरान ऋतिक रोशन को चोट लग गई थी. जहां जांच के बाद पाया गया कि उनके दिमाग में खून का थक्का जम गया है. इसके बाद उन्होंने ऋतिक रोशन को ऑपरेशन कराने का मशविरा दिया गया था.

मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में रविवार को उनके ब्रेन की सर्जरी सफलतापूर्वक की गई. इससे पहले ऋतिक रोशन ने फेसबुक पर अपने प्रशंसकों को इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमने अपने दिमाग की बदौलत एक खुशहाल जिंदगी बनाई है. मैंने दिमाग से बहुत कुछ हासिल किया है. हर किसी को इसके महत्व का पता होगा. हम सभी जानते हैं कि हमने अपने दिमाग की बदौलत एक खुशहाल जि़ंदगी बनाई है. मैंने अपने दिमाग से बहुत कुछ हासिल किया है. हर किसी को ब्रेन का महत्व मालूम ही होगा. मैं आज ब्रेन सर्जरी करवाने जा रहा हूं और उम्मीद है कि शीघ्र ठीक होकर लौटूंगा. आप सभी का प्यार मिलता रहे.

इसके बाद जब रविवार को ऋतिक रोशन अस्पताल में सर्जरी के लिये भर्ती हुये तो हजारों की संख्या में उनके प्रशंसक हिंदूजा अस्पताल के सामने एकत्र हो गये. दोपहर बाद जब उनके सफल ऑपरेशन की घोषणा हुई, तब जा कर प्रशंसकों ने राहत की सांस ली.