पहला पन्ना >राजनीति >मध्यप्रदेश Print | Share This  

यौन शोषण के आरोपी राघवजी खुश

यौन शोषण के आरोपी राघवजी खुश

भोपाल. 8 जुलाई 2013

राघवजी


यौन शोषण के आरोपी मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री 73 साल के राघव जी को भारतीय जनता पार्टी ने संगठन से बाहर कर दिया है. अपने निष्कासन पर राघवजी ने कहा कि पार्टी का यह कदम उनके लिये पीड़ादायक है और इस उम्र में मेरे लिये यह किसी सदमे से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि यौन शोषण का आरोप, फिर मंत्रिमंडल से बाहर किया जाना और अंततः पार्टी से भी निष्कासित होना मेरे लिये जीवन का सबसे बड़ा संकट है.

हालांकि राघव जी ने यह भी कहा कि अब वे खुश हैं क्योंकि उन पर अब कोई बंधन नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी में होते तो पार्टी के दिशा-निर्देश लेने पड़ते. अब ऐसा नहीं है. अब वे अपना निर्णय लेने के लिये स्वतंत्र हैं. उन्होंने कहा कि वे अपनी लड़ाई अकेले ही लड़ेंगे और बेदाग साबित होकर दिखाएंगे.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री राघवजी के खिलाफ उनके सहयोगी राजकुमार दांगी ने पिछले साढ़े तीन सालों से यौन शोषण का आरोप लगाया था. इस मामले में रविवार को पुलिस के सामने पेश होने और उसके बयान होने के बाद भोपाल की हबीबगंज पुलिस ने पूर्व मंत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की अप्राकृतिक कृत्य, धमकाने और दूसरी धाराओं में राघव जी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

इधर भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि पार्टी ने यह निर्णय इसलिये लिया है क्योंकि पार्टी नहीं चाहती कि भाजपा को लेकर सवाल-जवाब हो. इधर राज्य में नेता प्रतिपक्ष राहुल सिंह ने कहा है कि इस तरह की घटनाओं के बाद जरुरी है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी अपना पद छोड़ें. उन्होंने हालांकि इस बात से इंकार किया कि ताजा विधानसभा सत्र में इस यौन शोषण के मुद्दे को कांग्रेस मुख्य आधार बनाएगी.