पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >खेल >समाज Print | Share This  

भाग मिल्खा भाग होगी 100 करोड़ में

भाग मिल्खा भाग होगी 100 करोड़ में

मुंबई. 12 जुलाई 2013

फरहान अख्तर


फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह की जिंदगी पर बनी फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' को दर्शकों ने सिर आंखों पर लिया है. आज बड़े परदे पर आई इस फिल्म को देखने के लिये लोगों की कतार सिनेमाघरों के बाहर सुबह से ही लगी हुई थी. मल्टीप्लेक्स के भी अधिकांश टिकट बुक थे. ऐसे में माना जा रहा है कि फरहान अख्तर की यह फिल्म जल्दी ही सौ करोड़ की लिस्ट में शुमार हो जाएगी.

'भाग मिल्खा भाग' फिल्म के निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा हैं. इससे पहले चर्चा थी कि फिल्म में मिल्खा सिंह को लेकर कई बोल्ड सीन थे. लेकिन फरहान अख्तर की फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में फरहान अख्तर और ऑस्ट्रेलियन अभिनेत्री रेबेका ब्रीड्स के चुंबन के दृश्य हटा दिये गये हैं. फिल्म में ऐसे कई दृश्य थे, जिनकों लेकर निर्माता-निर्देशक ने खूब चर्चा की लेकिन इस मामले में मिल्खा सिंह ने ही आपत्ति दर्ज कराई, जिसके बाद ऐसे अश्लील दृश्य हटा दिये गये हैं, जिससे मिल्खा सिंह की छवि खराब होती हो.

हालांकि फिल्म के निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा का कहना है कि यह फिल्म सिर्फ उनके करियर पर ही फोकस नहीं करती, बल्कि उनकी व्यक्तिगत जीवन को भी दर्शाती है. ऐसे में यह जरुरी था कि खेल के मैदान से बाहर भी मिल्खा सिंह के साथ जो कुछ घटता था, वह भी फिल्म में शामिल रहे. लेकिन हमें लगा कि व्यक्तिगत जीवन के ऐसे दृश्य हटा दिये जायें, जो मिल्खा सिंह की छवि को प्रभावित करते हैं.

फिल्म में दिखाया गया था कि ऑस्ट्रेलिया ओलिंपिक के दौरान मिल्खा सिंह की मुलाकात एक लड़की से होती है और वह उससे प्यार करने लगे. इस प्रसंग को निर्देशक ने खूब भुनाने की कोशिश की. फिल्म में चुंबन और बेडरुम के सीन ठूंस दिये गये. कहा गया कि फिल्म को काफी हॉट बना दिया गया है. फिल्म की पीआर एजेंसी ने भी सबसे अधिक ऐसी ही तस्वीरें जारी की. लेकिन लगता है कि फिल्म के निर्देशक को यह समझ में आ गया था कि केवल नंगई करके ही फिल्में नहीं चल सकतीं. ऐसी महत्वपूर्ण फिल्म में ऐसे दृश्य कहीं न कहीं छोटे शहरों में परिवार के साथ इस फिल्म को देखने से रोकेंगे, जो फिल्म की आर्थिक सेहत के हिसाब से ठीक नहीं होगा. यही कारण है कि इस तरह के दृश्यों के नहीं होने के बाद भी फिल्म को देखने वालों की कतार लगी हुई है.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in