पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

एनडीए में पीएम पद के लिए कई विश्वसनीय चेहरे: उद्धव

एनडीए में पीएम पद के लिए कई विश्वसनीय चेहरे: उद्धव

नई दिल्ली. 19 जून 2013

उद्धव ठाकरे


नरेंद्र मोदी को एनडीए के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पहले ही नकार चुकी शिवसेना अपने रुख पर कायम दिख रही है. एसोचैम के एक कार्यक्रम में भाग लेने दिल्ली पहुँचे शिवसेना अध्यक्ष ने एनडीए के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के सवाल पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि एनडीए में प्रधानमंत्री पद के लिए कई भरोसेमंद लोग मौजूद हैं और सही समय पर उसके नाम की घोषणा करेंगे.

उद्धव से यह सवाल किए जाने पर कि क्या उन्हें मोदी वह भरोसेमंद चेहरा नहीं दिखतें हैं, तो उन्होंने चुप्पी साध ली लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वह एनडीए की ओर से एक भरोसेमंद पीएम उम्मीदवार के नाम पर भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह से बात करेंगे

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी हिंदुत्व राष्ट्रवाद के मुद्दे पर मोदी की पीठ ठोकती दिखी शिवसेना गाहे-बगाहे उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए अस्वीकार करती रही है. कुछ महीने पहले ठाकरे ने खुल कर मोदी का विरोध किया था और कहा था कि उन्हें उम्मीदवार बनाने से एनडीए की 10 सीटें बढ़ेंगी तो उसे 20 सीटों का नुकसान भी होगा.

शिवसेना ने उस समय लालकृषण आडवाणी पर भरोसा जताया था और कहा था कि एनडीए को जल्द प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का खुलासा करना चाहिए.  ऐसे में अब शिवसेना ने एक बार फिर मोदी को अप्रत्यक्ष रूप से नकार कर भाजपा को निश्चय में मुश्किल में डाल दिया है.