पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

शिवराज ने भी मोदी को नकारा

शिवराज ने भी मोदी को नकारा

भोपाल. 22 जुलाई 2013

शिवराज सिंह चौहान


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भाजपा के राष्ट्रीय चेहरा बने नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉडल के प्रति क्या राय है ये तो वो पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं लेकिन अब उनके एक ताज़ा कदम ने ये भी दर्शा दिया कि वो मोदी को पार्टी में मिले कद के बारे में क्या सोचते हैं.

मामला आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश भाजपा द्वारा शुरु की गई जनआशिर्वाद यात्रा के पोस्टरों का है. राज्य सरकार के सभी पोस्टरों में भाजपा के स्थानीय़-राष्ट्रीय कई नेता मौजूद हैं लेकिन नरेंद्र मोदी नदारद हैं.

राजधानी भोपाल समेत कई इलाकों में लगे पोस्टर में शिवराज सिंह चौहान के साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अलावा लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अनंत कुमार व नरेंद्र सिंह तोमर दिख रहे हैं.

राजनीति के जानकार इसे मोदी और शिवराज के बीच बढ़ रही प्रतिस्पर्धा से जोड़कर देख रहे हैं लेकिन राज्य भाजपा कह रही है कि चुनाव में प्रदेश की जरूरतों के मुताबिक इस चुनाव अभियान को स्वरूप दिया गया है इसीलिए मोदी की तस्वीर नहीं लगाई गई है लेकिन राजनीतिक हलकों में शिवराज के मोदी को भाजपा के पोस्टर ब्वॉय के रूप में नकारने के कदम को गंभीरता से लिया जा रहा है.