पहला पन्ना >राज्य >जम्मू Print | Share This  

जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर की मौत

जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर की मौत

श्रीनगर. 23 जुलाई 2013

आतंकवादी


कश्मीर में सुरक्षाबलों को उनके आतंकवाद निरोधी अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है. मंगलवार सुबह कुपवाड़ा के गोरवाड़ गांव में सुरक्षाबलों और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के बीच हुई मुठभेड़ में कश्मीर में उसका शीर्ष कमांडर कारी यासिर मारा गया है.

पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी कि एक गोपनीय सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों तथा राज्य पुलिस के जवानों ने कुपवाड़ा जिले के गारेवाड गांव में एक संयुक्त अभियान चलाकर आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर कारी यासिर को घेर लिया. उसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई जिसमें पाकिस्तानी मूल का कारी यासिर मारा गया.

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) अब्दुल गनी मीर ने इस घटना को आतंकवाद के खिलाफ बड़ी सफलता करार देते हुए कहा, “खास सूचना के आधार पर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के जवान ने कुपावाड़ा जिले के सोगम तहसील के गारेवाड गांव में मंगलवार सुबह अभियान शुरू किया. जैश के हमलों के मुख्य कमांडर यासिर से आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन उसने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू की, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई”

यासिर पिछले कई सालों से कश्मीर में सक्रीय था और हाल के दिनों में वो घाटी में जैश के तबाह हो चुके नेटवर्क को फिर से बनाने में जुटा था. वह कश्मीर में लश्कर-ए-तैय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद के बीच की सबसे अहम कड़ी भी था.