पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

बिहार से चुनाव लड़ सकते हैं मोदी: सीपी ठाकुर

बिहार से चुनाव लड़ सकते हैं मोदी: सीपी ठाकुर

पटना. 28 जुलाई 2013

नरेंद्र मोदी


गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा का चुनाव बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से लड़ सकते हैं. इस आशय का दावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष सी. पी. ठाकुर ने रविवार को किया. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, "मोदी के नालंदा से लोकसभा का चुनाव लड़ने की संभावना है."

पूर्व केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा कि बिहार के पार्टी नेताओं ने मोदी से नालंदा से प्रत्याशी बनने का आग्रह किया है और उन्हें उम्मीद है कि वे इसके लिए राजी हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा ने नीतीश कुमार के खिलाफ यहां से करीब 100 किलोमीटर दूर गृह क्षेत्र से अभियान शुरू किया है.

सत्ताधारी जनता दल-युनाइटेड (जदयू) ने कहा है कि मोदी देश में कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं और उनका बिहार से चुनाव लड़ने के लिए स्वागत है, लेकिन साथ ही में यह भी सवाल उठाया कि इसका मतलब यह निकलता है कि उन्हें गुजरात से जीत का भरोसा नहीं है.

जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा मोदी सहित किसी को भी नालंदा से उतारने के लिए स्वतंत्र है. उन्होंने कहा, "जदयू भाजपा के किसी भी प्रत्याशी से भयभीत नहीं है. चाहे वह मोदी हों या कोई और."