पहला पन्ना >राजनीति >महाराष्ट्र Print | Share This  

गुजराती मुंबई छोड़ें-राणे

गुजराती मुंबई छोड़ें-राणे

मुंबई. 24 जून 2013

नितेश राणे


गुजरातियों को लेकर महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे के बयान पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. भाजपा ने जहां उके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, वहीं नितेश राणे ने भी साफ कर दिया है कि वे अपने बयान को वापस नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि गुजरातियों को लेकर उन्होंने जो भी कहा है, वह एक हकीकत है.

गौरतलब है कि नितेश राणे ने इस ट्वीट में कहा था कि शाकाहारी आसमान, शाकाहारी अस्पताल, शाकाहारी हाउसिंग सोसायटी और शीघ्र ही शाकाहारी मुंबई! गुजराती गुजरात वापस जाएं अन्यथा वे मुंबई को गुजरात बना देंगे... रेड अलर्ट. इसके बाद नितेश यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि वे लोग इस शहर में रहते हैं और अपनी आजीविका यहीं से चलाते हैं, लेकिन वे मोदी और गुजरात के विकास मॉडल की सराहना करते हैं. ऐसे लोगों को मुंबई छोड़ देना चाहिए और गुजरात चले जाना चाहिए.

जब नितेश के इस बयान पर विवाद हुआ तो वे फिर सफाई देने सामने आये. लेकिन अपने बयान को उसी तरह रखते हुये. उन्होंने कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं और फिर कहता हूं कि जिन गुजरातियों को लगता है कि मोदी ने गुजरात में काफी विकास किया है उनको वहीं चले जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने किसी को भी मुंबई से निकालने की बात नहीं कही है. अगर गुजरातियों को लगता है कि वहां विकास हो रहा है, तो वे यहां क्यों आते हैं.

नितेश राणे ने अमिताभ बच्चन द्वारा गुजरात की प्रशंसा किये जाने को लेकर भी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को बिग बी सहित सभी गुजरातियों को यहां से ले जाना चाहिए ताकि मराठी मानुष यहां आराम से घर खरीदकर रह रह सकें.