पहला पन्ना >राज्य >उ.प्र. Print | Share This  

मायावती को सुप्रीम कोर्ट से राहत

मायावती को सुप्रीम कोर्ट से राहत

नई दिल्ली. 8 अगस्त 2013

मायावती


सुप्रीम कोर्ट ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को आय से अधिक संपत्ति मामले में बड़ी राहत देते हुए अपने पूर्व के फैसले पर दायर की गई पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया. उल्लेखनीय है कि इससे पहले 6 जुलाई 2012 को इस मामले में मुख्य न्यायाधीश ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच को रद्द करने के आदेश दिया था जिसके खिलाफ सीबीआई ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी.

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश पी. सतशिवम ने कहा कि इसके पूर्व के फैसले में यह कहा गया था कि सीबीआई ताज कोरिडोर मामले की जांच के दौरान आय से अधिक संपत्ति का मामला नहीं उठा सकती. इसीलिए इस बारे में उसकी जाँच को रद्द करने का आदेश दिया गया था औऱ अब भी कोर्ट अपने फैसले पर कायम है.

उच्चतम न्यायालय के इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की कमजोरियों की वजह से ही मायावती को राहत मिली है. उन्होंने कहा, "सीबीआई केंद्र सरकार के तोते की तरह है, यह बात एक बार फिर साबित हो गई है. केंद्र सरकार के दबाव में ही सीबीआई ने सही तरीके से मायावती के मामले को अदालत के समक्ष नहीं रखा. तथ्यों के अभाव में अदालत ने मायावती को राहत दी है.”