पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ हिरासत में

भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ हिरासत में

कानपुर. 19 अगस्त 2013

योगी आदित्यनाथ

 

भारतीय जनता पार्टी नेता एवं गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ को सोमवार तड़के कानपुर रेलवे स्टेशन पर हिरासत में ले लिया गया. योगी गोरखपुर से कुशीनगर एक्सप्रेस रेलगाड़ी से सवार होकर झांसी स्थित शिवमंदिर में जलाभिषेक करने जा रहे थे. जैसी ही कुशीनगर रेलगाड़ी तड़के कानपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची. पुलिस ने वातानुकूलित कोच में सवार योगी को हिरासत में ले लिया.

सूत्रों के मुताबिक झांसी में योगी के पहुंचने से महौल खराब होने की आशंका को देखते हुए उन्हें हिरासत में लिया गया है. वैसे इस गिरफ्तारी के बारे में कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से इंकार कर रहा है.

माना जा रहा है कि योगी को हिरासत में लेने की तैयारी पहले से ही कर ली गई थी. कानपुर रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. हिरासत में लिए जाने के बाद योगी आदित्यनाथ को उन्नाव के नवाबगंज पक्षी विहार में रखा गया है.

उधर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं तो पिछले कई सालों से हर सावन मास में झांसी के उस शिवमंदिर में जलाभिषेक करने जाता रहा हूं. मेरा कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था. उन्होंने राज्य सरकार की कार्रवाई को पूरी तरह से असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी(सपा) सरकार एक खास समुदाय को खुश करने के लिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है.