पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मैडम-पुत्र के इशारे पर साजिश: आसाराम

मैडम-पुत्र के इशारे पर साजिश: आसाराम

भोपाल. 29 अगस्त 2013

आसाराम बापू


यौन दुराचार के आरोपों में घिरे आसाराम बापू ने इशारों-इशारों में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी ने उनके खिलाफ यह साजिश करवाई है. भोपाल एयरपोर्ट पर संवाददाताओं के विवाद के पीछे साजिश होने की संभावना के सवाल पर आसाराम ने कहा, “मुझे लोग बताते हैं कि मैडम और उनके सुपुत्र के इशारे से यह सब हो रहा है. उनको जो करना है करने दीजिए.“  हालांकि आसाराम ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उन्हें किसने यह जानकारी दी है.

बातचीत के दौरान एक संवाददाता ने आसाराम से जब यह पूछा कि क्या उन्हें कोई राजनीतिक पार्टी बचा रही है तो वे भड़क गए और संवाददाता को उंगली दिखाते हुए कहा कि, `मुझे कोई पार्टी नहीं बचा रही है. मेरे बचाव में कोई पार्टी नहीं है. आप लोग मुझे फंसा रहे हैं.’

वैसे इससे पहले भी कई भाजपा नेताओं ने आसाराम के खिलाफ राजनीतिक साजिश की बात कही थी लेकिन कल गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के नेताओं को मुद्दे पर बोलने से मना किया था.  आसाराम ने अपनी गिरफ्तारी के सवाल पर साधु संतो के समर्थन की बात करते हुए अप्रत्यक्ष रूप से हालात बिगड़ने की चेतावनी एक बार फिर दे डाली.

गौरतलब है कि आसाराम बापू को जोधपुर पुलिस के समक्ष 30 अगस्त तक पूछताछ के लिए हाज़िर होना है, ऐसे में आसाराम का यह कहना कि यह राजनीतिक साजिश है और समर्थकों की बात कर चेतावनी देना उनके डर से उपजी खीज से जोड़कर देखा जा रहा है.