पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

इंदौर आश्रम से गिरफ्तार आसाराम

इंदौर आश्रम से गिरफ्तार आसाराम

इंदौर. 31 अगस्त 2013

आसाराम बापू


नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे आसाराम हाई वोल्टेज ड्रामा के बीच शनिवार आधी रात को अपने इंदौर आश्रम से गिरफ्तार कर लिए गए. खुद को मुश्किल में फंसता देख आसाराम ने सत्संग से लेकर बीमारी तक सारे दांव चल लिए लेकिन जोधपुर पुलिस के कड़े रवैये के सामने उनकी एक न चली. पुलिस आसाराम को गिरफ्तार करने के अभी भोपाल ले जा रही है और फिर रविवार को उन्हें जोधपुर ले जाया जाएगा.

बताया जा रहा है कि आसाराम ने शनिवार रात जैसे ही जोधपुर पुलिस को अपने आश्रम में आते देखा उन्होंने सत्संग शुरु कर दिया. इसके बाद उन्होंने आराम की बात कह अंदर चले गए इस बीच उनके समर्थक लेट गए ताकि पुलिस उन तक नहीं पहुंच सके. मगर, पुलिस टीम अड़ी रही और आखिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार होते हुए भी आसाराम ने कहा कि मेरे गिरफ्तार होने से कुछ लोगों को फायदा होगा.

इससे पहले आसाराम को शुक्रवार को ही जोधपुर पुलिस के सामने पूछताछ के लिए पेश होना था लेकिन वे कल से ही अलग-अलग शहरों के बीच घूमते हुए पुलिस से बचते फिर रहे थे. शनिवार को भी आसाराम के इंदौर आश्रम में होने को लेकर संशय का माहौल बना रहा. सुबह से ही इंदौर पुलिस ने कहा किवह आश्रम में नहीं हैं लेकिन आश्रम में उनके समर्थकों एवं अनुयायियों की भीड़ भी जुटनी शुरू हो गई थी.

मौके पर इंदौर पुलिस के आला अधिकारियों के साथ-साथ शहर के डीएम भी मौजूद रहे. बाद में जोधपुर पुलिस की 15 सदस्यीय टीम भी वहां पहुँच गई. बाद में उनके बेटे नारायण साईं ने कहा कि आसाराम कहीं भागे नहीं हैं. वह आश्रम में ही हैं, लेकिन बीमार है और वह ठीक होने के बाद खुद पुलिस टीम के सामने हाजिर हो जांच में सहयोग करेंगे.

लेकिन पुलिस ने आसाराम की स्वास्थ्य रिपोर्टें पढ़ने के बाद तय किया कि पूछताछ के लिए उनकी शारारिक स्थिति बिल्कुल ठीक है जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार करने की कार्रवाई हुई.