पहला पन्ना >राज्य >ओडीशा Print | Share This  

ओडिशा: मुठभेड़ में 14 नक्सली ढेर

ओडिशा: मुठभेड़ में 14 नक्सली ढेर

भुवनेश्वर. 14 अगस्त 2013

नक्सल पुलिस मुठभेड़


ओडिशा के मल्कानगिरी जिले में शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में कम से कम 14 नक्सली मारे गए हैं. ओडिशा के पुलिस महानिदेशक प्रकाश मिश्रा ने मुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है. शनिवार सुबह से ही छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे पड़िया इलाके के करीब जंगल में हुई मुठभेड़ में कई मिनटों तक दोनों ओर से गोलीबारी होती रही.

जिला पुलिस अधीक्षक अखिलेश्वर सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने जिला स्वयंसेवी बल के साथ जंगल में छापेमारी की. नक्सलियों द्वारा पुलिस बल पर हमला करने के बाद पुलिस ने भी जवाबी गोलीबारी की.

दरअसल पुलिस को खूफिया जानकारी मिली थी कि करीब 100 नक्सली छत्तीसगढ़ से ओडिशा की सीमा में प्रवेश कर सकते हैं, इसके बाद ही पुलिस ने छापेमार कार्रवाई की तैयारी की. उधर छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने कहा है कि राज्य के विशेष पुलिस दस्ते (एसआईटी) ने ही नक्सलियों के बारे में ओडिशा पुलिस को सूचना दी थी.

पुलिस महानिरीक्षक सौमेंद्र प्रियदर्शी ने बताया, "मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए हैं और हथियार भी जब्त किए गए हैं." भुवनेश्वर से 600 किलोमीटर दूर स्थित मल्कानगिरी नक्सलियों का प्रमुख गढ़ माना जाता है.