पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मोदी की उपलब्धियों पर गर्व: आडवाणी

मोदी की उपलब्धियों पर गर्व: आडवाणी

कोरबा. 16 अगस्त 2013

आडवाणी


नरेंद्र मोदी को भाजपा के पीएम इन वेटिंग बनाने के लिए पार्टी आलाकमान द्वारा दरकिनार कर दिए गए कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि उन्हें मोदी की सफलता और उपलब्धि देखकर गर्व होता है. सोमवार को छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक विद्युत परियोजना का उद्घाटन करने पहुँचे आडवाणी ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए मोदी की तारीफ की और उन्हें अपना भाई बताया.

आडवाणी के इस बदले रुख को देखकर माना जा रहा है कि उन्होने भारी मन से ही सही लेकिन मोदी को 'पीएम इन वेटिंग' मान ही लिया है.

कोरबा में 500 मेगावाट की हसदेव विद्युत विस्तार परियोजना का उद्घाटन करने के बाद आयोजित जनसभा में आडवाणी ने गुजरात के विकास की खूब तारीफ की और कहा, "मोदी पहले नेता हैं जिन्होंने गुजरात के ग्रामीण इलाकों में विकास किया. जहां से मैं सांसद निर्वाचित हूं वहां के विकास में मोदी ने एक बड़ी भूमिका निभाई है."

आडवाणी ने कहा कि किसी प्रदेश में पहली बार गांव-गांव में बिजली पहुंची तो वह गुजरात ही है. उन्होंने कहा, "मोदी ने अपने राज्य में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की है. संयोगवश मैं भी उसी राज्य के गांधी नगर से सांसद हूं."

उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे और बिजली के मामले में जैसा काम गुजरात में मोदी ने किया है, वैसा ही मुख्यमंत्री रमन सिंह छत्तीसगढ़ में कर रहे हैं. दोनों प्रशंसा के पात्र हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी प्रशंसा की.

उल्लेखनीय है कि भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में 13 सितंबर को मोदी को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करने का निर्णय लिया गया था. आडवाणी उस बैठक में नहीं पहुंचे थे और उनकी नाराजगी के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन ठीक तीन दिन बाद छत्तीसगढ़ में मोदी की तारीफ कर उन्होंने अटकलों को विराम दे दिया है और पार्टी की चिंता दूर कर दी है.

रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों की मौजूदगी में आडवाणी ने कहा कि बिजली के मामले में छत्तीसगढ़ न केवल आत्मनिर्भर हो गया है, बल्कि यहां जरूरत से ज्यादा बिजली का उत्पादन हो रहा है. यह सब देखकर बहुत खुशी होती है. इसके लिए रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों की जितनी प्रशंसा की जाए कम है.