पहला पन्ना > अंतराष्ट्रीय > अमरीका Print | Send to Friend | Share This 

अलकायदा से निपटने में सहयोग दे पाक: ओबामा

अलकायदा से निपटने में सहयोग दे पाक: ओबामा

नई दिल्ली. 12 दिसंबर 2009


अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठन अलकायदा के खात्मे के लिए पूरी निष्ठा के साथ सहयोग करे।
ओबामा ने मीडिया को दिए अपने सप्ताहांत साक्षात्कार में कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान की सीमा पर स्थित कबायली इलाके आतंकवादियों का गढ बन गए हैं.

संवाददाताओं ने जब उनसे पाकिस्तान में शुक्रवार को किए गए ड्रोन हमले के संबंध में पूछो तो ओबामा ने कहा कि आखिरकार अलकायदा की समस्या के समाधान के लिए हमें पाकिस्तान के पूरे सहयोग की जरूरत है और इसमें कोई संदेह नहीं है.

इससे पहले पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर हिस्से में अमेरिकी ड्रोन हमले में अलकायदा को एक शीर्ष आतंकवादी और रणनीतिकार सालेह अल सोमाली मारा गया था। अमेरिका के आतंकवाद विरोधी अधिकारियों का कहना है कि अल सोमाली अमेरिका तथा यूरोप के खिलाफ हमलों की साजिश रचने में शामिल था। वह मंगलवार को अमेरिका के ड्रोन विमान से दागी गई मिसाइल से मारा गया.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से हाल ही में कहा था कि ओबामा ने बलूचिस्तान सहित पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में ड्रोन हमलों को विस्तारित करने के सीआईए के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है.