पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मुजफ्फरनगर जा रहीं उमा भारती गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर जा रहीं उमा भारती गिरफ्तार

लखनऊ. 17 अगस्त 2013

उमा भारती


उत्तरप्रदेश के हिंसा पीड़ित इलाके मुजफ्फरनगर जा रही भाजपा नेता साध्वी उमा भारती को गिरफ्तार कर लिया गया. मंगलवार को मुजफ्फरनगर के लिए निकली उमा भारती को पुलिस ने नाकेबंदी कर खतौली के सधेंड़ी पुल पर रोक लिया और उन्हें अपने समर्थकों समेत वहीं से वापस लौटने का निर्देश दिया.

पुलिस के इस कदम से इससे नाराज़ हुई उमा भारती अपने 150 समर्थकों के साथ वहीं धरने पर बैठ गईं जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

बताया जा रहा है कि उमा भारती मुजफ्फरनगर में हिंसा पीड़ित तीन युवकों के परिवारों से मिलने जा रही थीं. माना जा रहा है कि इसे लेकर पुलिस प्रशासन को शंका थी कि उनके इस कदम से इलाके में मुश्किल से शांत हुआ सांप्रदायिक सद्भाव फिर से बिगड़ सकता है. इसी के चलते पुलिस ने उमा भारती पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

उमा की गिरफ्तारी से नाराज़ उनके साथ जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने सपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वहीं जमकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया. राज्य सरकार इस कदम से नाराज उमा भारती ने कहा कि अखिलेश सरकार एकतरफा कार्रवाई कर रही है और दंगे में मारे गए हिंदु परिवारों की सुनवाई नहीं हो रही है. उन्होंने यह भी कहा कि वें मुजफ्फरनगर जा कर उन युवकों के परिवार से मिलकर रहेंगी.