पहला पन्ना >राजनीति >राजस्थान Print | Share This  

रेप के आरोपी मंत्री नागर का इस्तीफा

रेप के आरोपी मंत्री नागर का इस्तीफा

जयपुर. 19 सितंबर 2013

बाबूलाल नागर


रेप के आरोपी राजस्थान के मंत्री बाबूलाल नागर ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि मैं पूरे मामले की निष्पक्ष जांच चाहता था और मेरे पद पर रहते हुये इस पर सवाल खड़े हो सकते थे. ऐसी हालत में मैंने इस्तीफा देने का निर्णय लिया है. इधर विपक्ष ने सरकार पर नागर को बचाने का आरोप लगाते हुये उन्हें जल्दी गिरफ्तार करने की मांग की है.

गौरतलब है कि राजस्थाकन के डेयरी व खादी ग्रामो़द्योग मंत्री बाबूलाल नागर पर एक महिला ने नौकरी देने के नाम पर 11 सितम्बर को अपने सरकारी आवास पर छेड़खानी, मारपीट और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. इस मामले में बुधवार को सीआईडी ने नागर से पूछताछ की थी और उस कमरे को भी सिल कर दिया था, जिसमें कथित रुप से महिला के साथ रेप किया गया था.

इधर विपक्षी पार्टी भाजपा ने आरोप लगाया है कि सरकार नागर को संरक्षण दे रही है. महिला को पहले तो थाने में रिपोर्ट लिखाने से मना किया गया और अब शिकायत के बाद भी नागर को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. दूसरी ओर पीड़िता ने भी आरोप लगाया है कि उसे मामला वापस लेने की धमकी दी जा रही है और कहा जा रहा है कि अगर मामला वापस नहीं लिया गया तो उसका हश्र भी भंवरी देवी जैसा होगा.