पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

दुर्गा शक्ति के खिलाफ जांच रहेगी जारी

दुर्गा शक्ति के खिलाफ जांच रहेगी जारी

मुंबई. 23 सितंबर 2013

दुर्गा शक्ति नागपाल


दुर्गा शक्ति नागपाल की भले वापसी हो गई हो, उनके खिलाफ चल रही जांच की कार्रवाई जारी रहेगी. प्रशासनिक महकमे के सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह ने दो दिन पहले दुर्गा को भले बहाल कर दिया हो लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि दुर्गा के खिलाफ चल रही जांच को बंद नहीं किया जायेगा.

गौरतलब है कि नोएडा की उपजिलाधिकारी (सदर) रहीं दुर्गा शक्ति नागपाल को गौतम बुद्ध नगर जिले के कदाल गांव में एक निर्माणाधीन मस्जिद की दीवार गिराने के कारण विगत 27 जुलाई को राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया था. निर्माणाधीन मस्जिद की दीवार सार्वजनिक भूमि पर बनाई जा रही थी जिस वजह से इसे गिराने के आदेश दिए गए थे. इसके बाद कई हलकों में यह चर्चा भी रही कि दुर्गा का निलंबन रेत खनन माफियाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई की वजह से हुआ.

सरकार की तरफ से निलंबन के पीछे तर्क दिया गया था कि दुर्गा ने नोएडा में निर्माणाधीन मस्जिद की दीवार गिरवाई थी जिसके चलते वहां पर सांप्रदायिक तनाव फैलने की आशंका फैल गई थी.

इस मामले में समाजवादी पार्टी के नोएडा से लोकसभा उम्मीदवार नरेंद्र सिंह भाटी द्वारा एक जनसभा में यह कहा गया था कि उन्होंने 40 मिनट के अंदर नागपाल का निलंबन कराया. उनके इस बयान का वीडियो सामने आने के बाद राज्य सरकार की फजीहत हुई थी. दुर्गा के निलंबन की व्यापक निंदा हुई थी लेकिन सरकार ने अपने कदम को जायज ठहराते हुए 4 अगस्त को उन्हें आरोप पत्र थमा दिया था. इसके बाद से ही उनके खिलाफ जांच चल रही है.