पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

सोनिया बन अटॉर्नी जनरल को धमकाया

सोनिया बन अटॉर्नी जनरल को धमकाया

नई दिल्ली. 23 सितंबर 2013

जी ई वाहनवती


भारत के अटॉर्नी जनरल जी.ई.वाहनवती को एक महिला द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बन कर धमकी भरे फोन आने करने का मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मामला दर्ज कर फोन करने वाली महिला की खोजबीन शुरु कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्री सुशील शिंदे ने कहा है कि पुलिस मामले की जाँच कर रही है और जल्द ही

बताया जा रहा है कि वाहनवती को इस तरह के फर्जी फोन आना इस महीने की शुरुआत से ही शुरू हुआ है और उन्हें ऐसे सात फोन आ चुके हैं.

इसी तरह के एक कॉल में एक महिला ने खुद को सोनिया गांधी का पीएस बताया फिर एक दूसरी महिला को फोन पकडा दिया जिसने खुद को सोनिया गांधी बताते हुए हूबहू उनकी आवाज़ में बातचीत की. बताया जा रहा है कि इस दौरान उस महिला ने कुछ हाईप्रोफाइल मामलों के बारे में वाहनवती से पूछताछ की

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी की सूचना के अनुसार जस्टिस वाहनवती को सोनिया गांधी के एक सितंबर को न्यूयार्क जाने के बाद भी एक कॉल आया जिसमें कोई महिला ठीक सोनिया गांधी की आवाज में बात कर रही थी. फर्जी फोन करने वाली महिला ने कहा कि वह वाहनवती के अब तक के प्रदर्शन से खुश नहीं है.

बताया जा रहा है कि इस कॉल में महिला ने वाहनवती से कहा कि उन्हें उतने ही मामले लेने चाहिए, जिनमें वे अपनी जिम्मेदारी ठीक ढंग से निभा पाएं. जीई वाहनवती के कामकाज पर नाखुशी व्यक्त करते हुए महिला ने उनसे इस्तीफा देने तक देने को कह दिया.

सर्वोच्च न्यायालय में एक संवाददाता द्वारा पूछे जाने पर अटॉर्नी जनरल ने इस संदर्भ में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.