पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

तेलंगाना के खिलाफ अनशन पर जगन

तेलंगाना के खिलाफ अनशन पर जगन

हैदराबाद. 5 अक्टूबर 2013

जगनमोहन रेड्डी


पृथक तेलंगाना राज्य के निर्माण के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष वाई.एस.जगनमोहन रेड्डी ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

सीमांध्र इलाके में आने वाले कड़प्पा से सांसद जगन ने जुबली हिल्स के लोटस पांड्स स्थित पार्टी कार्यालय के सामने भूख हड़ताल शुरू की. कई पार्टी नेता और कार्यकर्ता भी उनके साथ 11.30 बजे से भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

जगनमोहन रेड्डी की मांग है कि सभी क्षेत्रों के साथ न्याय किए बगैर केंद्र को राज्य का विभाजन नहीं करना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस वोटों और सीटों के लिए राज्य का विभाजन कर रही है.

राज्य के विभाजन के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का विरोध करते हुए जगन ने कहा कि राज्य विधानसभा के प्रस्ताव के बगैर राज्य के विभाजन का कोई अन्य उदाहरण नहीं है.

इधर अलग तेलंगाना राज्य के विरोध में रायलसीमा और तटीय आंध्र में बंद के दूसरे दिन भी सड़क परिवहन पूरी तरह ठप है और दुकानें तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं. प्रदर्शनकारियों ने राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय राजमार्गो को जाम कर दिया है जिससे पड़ोसी राज्यों-तमिलनाडु, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के साथ परिवहन संपर्क बाधित हो गया है