पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

भाजपा के खाते में रामदेव का खर्चा

भाजपा के खाते में रामदेव का खर्चा

रायपुर. 9 अक्टूबर 2013

बाबा रामदेव


छत्तीसगढ़ में बाबा रामदेव के सभाओं का खर्चा अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खाते में जोड़ा जाएगा. चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ की विपक्षी राजनीतिक पार्टियों की शिकायत के बाद यह फैसला लिया है.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुनील कुजूर ने रामदेव के मोदी गुणगान को पेड न्यूज बताया है और कहा है कि रामदेव के कार्यक्रमों का खर्चा भाजपा के खाते में जुड़ेगा.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से बाबा रामदेव छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में घूम घूम कर मतदाता जागरण कार्यक्रम के नाम पर भाजपा के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी औऱ राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह का प्रचार कर रहे थे. इसके अलावा वे अपने कार्यक्रमों में कांग्रेस और विशेषकर गांधी परिवार पर जमकर निशाना साध रहे थे.

आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने के बावजूद चल रहे रामदेव के इन कार्यक्रमों पर चुनाव आयोग ने आपत्ति जताते हुए राज्य सरकार को उनका राजकीय अतिथि का दर्जा छीनने का आदेश दिया था.

चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद रामदेव के कार्यक्रम सरकारी खर्चों पर चलते रहे जिसे लेकर सीपीआई, कांग्रेस और छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच जैसे राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से फिर शिकायत की थी.