पहला पन्ना >राज्य >हरियाणा Print | Share This  

खेमका के खिलाफ नई चार्जशीट जल्द

खेमका के खिलाफ नई चार्जशीट जल्द

चंडीगढ़. 17 अक्टूबर 2013

अशोक खेमका


हरियाणा सरकार ने आईएएस अधिकारी अशोक खेमका के खिलाफ नई चार्जशीट दायर करने की तैयारी कर ली है. हालांकि इस बार मामला किसी विवादास्पद जमीन सौदे का नहीं बल्कि खेमका के हरियाणा बीज विकास निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर रहते हुए गेंहू के बीज की बिक्री लक्ष्य के अनुरूप हासिल नहीं कर पाने से संबंधित है. यह अशोक खेमका के खिलाफ एक महीने के भीतर दूसरी चार्जशीट होगी.

इससे तीन हफ्ते पहले ही रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ लैंड डील मामले में खेमका पर राज्य सरकार ने प्रशासनिक नियमों का उल्लंघन किए जाने और अधिकार क्षेत्र के बाहर जाकर काम करने के आरोप लगाते हुए चार्जशीट को मंजूरी दी थी.

सूत्रों के अनुसार इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने खेमका के खिलाफ चार्जशीट दाय़र करने को मंजूरी दे दी है. खेमका से राज्य सरकार की हड़बड़ी का आलम यह है कि इस बार उनके खिलाफ कार्रवाई करने से पहले उनसे सफाई भी नहीं मांगी गई है. यहीं नहीं सूत्रों के अनुसार राज्य के मुख्य सचिव पीके चौधरी भी खेमका को फिलहाल चार्जशीट देने के खिलाफ थे लेकिन उनकी राय भी नहीं मानी गई है.

गौरतलब है कि खेमका 15 अक्टूबर 2012 से लेकर 4 अप्रैल 2013 तक इस पद पर थे और मामला इसी दौरान बीजों की बिक्री लक्ष्य से कम रहने का है. राज्य सरकार इसकी पूरी जिम्मेदारी खेमका पर डाल रही है जिससे पहले ही सरकार के निशाने पर चल रहे खेमका की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं.