पहला पन्ना >राजनीति >पाकिस्तान Print | Share This  

रेप के बाद जिंदा दफना दिया

रेप के बाद जिंदा दफना दिया

लाहौर. 29 अक्टूबर 2013

रेप


बलात्कार के बाद लड़की को जिंदा दफनाये जाने के मामले में अदालती आदेश के बाद जांच शुरु की गई है. मामला पाकिस्तान के पंजाब के टोबाटेक सिंह ज़िले का है. लाहौर से लगभग सवा दो सौ किलोमीटर दूर टोबाटेक सिंह की इस घटना के सार्वजनिक होने के बाद से देश में बलात्कारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है.

टोबाटेक सिंह गांव के सिद्धिकी मुगल मे अदालत को बतचाया कि उनकी 13 साल की बेटी जब कुरान पढ़ने के लिये जा रही थी, उसी समय कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया. आरोप है कि दोनों हैवानों ने लड़की के साथ बलात्कार किया और जब उन्हें लगा कि लड़की मर गई है तो उन दोनों ने रेगिस्तान के इलाके में एक गड्ढा खोद कर लड़की को दफना दिया.

लड़की को जब होश आया तो उसने किसी तरह मिट्टी को हटाया और राहगिरों को आवाज़ लगाई. इसके बाद उसे कुछ लोगों ने स्थानीय अस्पताल तक पहुंचाया. लेकिन यहां भी पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई. मामला जब मीडिया में पहुंचा तो लाहौर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के शिकायत सेल में टोबाटेक सिंह ज़िले के सत्र न्यायाधीश को मामले के जांच के निर्देश दिये.

इस मामले में ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश ने पुलिस को जल्दी से जल्दी मामले की जांच कर उसकी रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है. अदालत ने कहा है कि इस मामले में कोई देरी न की जाये और यथासंभव अपराधियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जाये.