पहला पन्ना >राज्य >छत्तीसगढ़ Print | Share This  

रमन बहाते हैं घड़ियाली आंसू: सोनिया

भाजपाई बहाते हैं घड़ियाली आंसू: सोनिया

जगदलपुर. 7 नवंबर 2013

सोनिया गांधी


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार को नक्सलवाद के मुद्दे पर घेरा है. छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बस्तर के कोंडागांव जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा कि जीरम घाटी में उनकी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर हुए नक्सली हमले के बाद राज्य की भाजपा सरकार ने सिर्फ घड़ियाली आंसू बहाए.

रमन सिंह सरकार पर प्रहार करते हुए सोनिया ने कहा कि ये कैसी सरकार है जहां कानून व्यवस्था लाचार है. इसी सरकार के कारण कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेताओं को खो दिया. बेहद भावनात्मक लहजे में सोनिया ने कहा, "कांग्रेस बलिदान देने और विकास करने वाली पार्टी है. हमारे नेतृत्व ने सदा अपने जीवन का बलिदान किया. हमें उनकी कमी खल रही है."

सोनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने हमले को रोकने में अपनी नाकामी को स्वीकार किया था. उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार पर पिछले 10 वर्षो के दौरान राज्य का विकास करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य में गरीबी बढ़ी है और महिलाएं असुरक्षित हैं.

केंद्र सरकार के खाद्य सुरक्षा कानून, भूमि अधिग्रहण कानून और राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना जैसे कदमों का उल्लेख करते हुए सोनिया ने कहा कि कांग्रेस समन्वित विकास में भरोसा करती है. उन्होंने कहा कि भाजपा केवल वादा करती है जबकि कांग्रेस काम करती है.

इस मौके पर सोनिया ने कहा कि यह खुश होने का नहीं, बल्कि सोचने का अवसर है. सोचिए, क्योंकि अभी सब कुछ जनता को ही तय करना है. उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से राज्य में कांग्रेस की सरकार लाने का आग्रह किया.