पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

इतिहास-भूगोल बदल देते हैं भाजपाई

इतिहास-भूगोल बदल देते हैं भाजपाई

नई दिल्ली. 9 नवंबर 2013

मनमोहन सिंह


प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी पर जमकर कटाक्ष किए. मनमोहन ने मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि सिर्फ बड़े-बड़े मंचों से बाते करें से सत्ता नहीं मिल जाती है. इसके लिए बहुत मेहनत और काम करने की जरूरत होती है. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेता अक्सर अपनी जरूरत के हिसाब से देश का इतिहास और भूगोल बदल कर रख देते हैं.

आमतौर पर बेहद शांत रहने वाले मनमोहन ने बेहद आक्रमक तेवर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यूपीए के कार्यकाल के दौरान मुल्क ने जितनी तरक्की की है, उतनी कभी नहीं की. प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 25 मई को झीरम घाटी में हुआ नक्सली हमला लोकतंत्र पर सीधा प्रहार था. उन्होंने कहा कि झीरम घाटी हमला यह बताता है कि राज्य की भाजपाई सरकार के कार्यकाल में यहां सुरक्षा व्यवस्था कितनी खराब हो गई है.

उन्होंने कहा कि राज्य के कई इलाके नक्सलियों के प्रभाव में हैं और वहां कोई विकास नहीं हो रहा है. राज्य की भाजपा सरकार और भी कई क्षेत्रों में विफल है. उन्होंने पीडीएस के बारे मे कहा कि छत्तीसगढ़ की जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) की तारीफ की जाती है, लेकिन यह नहीं बताया जाता कि इसे चलाने के लिए पैसा कहां से आता है.

पीएम ने यह भी कहा कि राज्य की जनता समझ सकती है कि सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करने कोई पार्टी सत्ता में नहीं आ सकती है. श्री सिंह ने छत्तीसगढ़ की जनता से आह्वान किया कि वे कांग्रेस को वोट दें ताकि उनके राज्य में बेहतर विकास हो सके.