पहला पन्ना >राजनीति > Print | Share This  

मोदी के खूनी पंजा पर कांग्रेस गरम

मोदी के खूनी पंजा पर कांग्रेस गरम

नई दिल्ली. 10 नवंबर 2013

मोदी


भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के द्वारा खूनी पंजा कहे जाने से तमतमाई कांग्रेस चुनाव आयोग के पास पहुँच गई है. मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस़ संपत से की गई शिकायत में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ने उसके चुनाव चिह्न का हवाला देकर 'खूनी पंजा' और 'जालिम हाथ' के रूप में ‘दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक’ टिप्पणी की है.

कांग्रेस ने कहा है कि मोदी ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पंजे के खिलाफ ऐसी अनर्गल टिप्पणी कर चुनाव आयोग की प्रतिष्ठा को भी ठेस पहुँचाई है क्योंकि आयोग ने ही यह चुनाव चिन्ह कांग्रेस को प्रदान किया है. कांग्रेस ने अपनी शिकायत में छत्तीसगढ़ के डोंगरगांव में मोदी के भाषण की डीवीडी और इससे संबंधित अखबारों की कटिंग भी भेजी है. इसी सभा में मोदी ने कहां था कि छत्तीसगढ़ को खूनी पंजे से बचाना.

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा है कि मोदी के द्वारा खूनी पंजा शब्द का इस्तेमाल बहुत निंदनीय है और यह जनता को कांग्रेस पार्टी के बारे में आतंकित करने वाला है. पार्टी ने यह भी कहा है कि मोदी के द्वारा इस तरह की भाषा के इस्तेमाल से प्रतीत होता है कि उन्होंने जानबूझकर ऐसे अभ्रद्र शब्दों का इस्तेमाल किया है.