पहला पन्ना प्रतिक्रिया   Font Download   हमसे जुड़ें RSS Contact
larger
smaller
reset

इस अंक में

 

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

सवाल विकास की समझ का

प्रतिरोध के वक्ती सवालों से अलग

गरीबी उन्मूलन के नाम पर मज़ाक

जनमत की बात करिये सरकार

नेपाल पर भारत की चुप्पी

लोहिया काल यानी संसद का स्वर्णिम काल

स्मार्ट विलेज कब स्मार्ट बनेंगे

पाकिस्तान आंदोलन पर नई रोशनी

नर्मदा आंदोलन का मतलब

क्यों बढ़ रहा भूख का आंकड़ा

हमारे कुलभूषण को छोड़ दो

भारत व अमेरिका में केमिकल लोचा

युद्ध के विरुद्ध

किसके साथ किसका विकास

क्या बदल रहा है हिन्दू धर्म का चेहरा?

मोदी, अमेरिका और खेती के सवाल

 
  पहला पन्ना >राजनीति >उ.प्र. Print | Share This  

मोदी ने कांग्रेस को बताया विघटनकारी

मोदी ने कांग्रेस को बताया विघटनकारी

आगरा. 21 नवंबर 2013

नरेंद्र मोदी


भाजपा नेता नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दिल्ली की सरकार का भारत का भाग्य बदलने में कोई रूचि नहीं है. उन्हें किसानों की बेहतरी के लिए कोई काम करने से मतलब नहीं है. वे सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के चलते जोड़-तोड़ की राजनीति करते हैं. ये लोग सिर्फ 25 प्रतिशत लोगों की राजनीति करते हैं, इनके लिए 75 फीसदी लोगों से कोई लेना देना नहीं है.

आगरा में एक सभा को संबोधित करते हुये नरेंद्र मोदी ने कहा कि पर्यटन के लिहाज से आगरा देश ही नहीं दुनिया भर में मशहूर है लेकिन केंद्र और राज्य सरकार की नाकामियों की वजह से ही आज आगरा पर्यटन के लिहाज से काफी पिछड़ा हुआ है. यहां के सारे कारखाने बंद हो चुके हैं. लोगों के पास रोजगार का अभाव है, इसलिए वे दूसरे राज्यों की तरफ रुख कर रहे हैं.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार उप्र में मंत्रियों के जिलों में हवाईअड्डे बनवाने को मंजूरी दे सकती है, लेकिन आगरा को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने में कठिनाई आ रही है. विकास के नाम पर राज्य और केंद्र सरकार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेलते रहते हैं. आगरा में पीने का शुद्ध पानी लोगों को नही मिल पा रहा है. यह भी राज्य सरकार की एक नाकामी का हिस्सा है.

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक विघटनकारी पार्टी है और उसे सिर्फ विभाजन से मतलब है. मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि विभाजन करके राजनीति करना ही कांग्रेस की आदत है.

मोदी ने कहा कि आजादी की लड़ाई के समय कांग्रेस ने देश का विभाजन किया और अब तुष्टिकरण की राजनीति के लिए उसने देश को दो खांचों में बांट दिया है. कांग्रेस की इसी विभाजनकारी नीति को सपा और बसपा ने आगे बढ़ाया है. ये लोग भी समाज में तुष्टिकरण का जहर फैलाकर राजनीतिक हित साधते हैं.

मनमोहन सिंह पर हमला करते हुये मोदी ने कहा कि देश का कोयला भी इनके हाथों से नही बच पाया है. उच्चतम न्यायालय ने जब इन पर डंडा चलाया तब इन्होंने कहा कि फाइल ही गुम हो गई है. उन्होंने कहा कि हमें तो लगता है कि फाइल के साथ सरकार ही गुम हो गई है. सरकार ही गुम नहीं हुई है बल्कि आम आदमी की लाईफ भी गुम हो गई है.


इस समाचार / लेख पर अपनी प्रतिक्रिया हमें प्रेषित करें

  ई-मेल ई-मेल अन्य विजिटर्स को दिखाई दे । ना दिखाई दे ।
  नाम       स्थान   
  प्रतिक्रिया
   


 
  ▪ हमारे बारे में   ▪ विज्ञापन   |  ▪ उपयोग की शर्तें
2009-10 Raviwar Media Pvt. Ltd., INDIA. feedback@raviwar.com  Powered by Medialab.in