पहला पन्ना >राष्ट्र > Print | Share This  

तेजपाल ने दी अग्रिम जमानत की अर्जी

तेजपाल ने दी अग्रिम जमानत की अर्जी

नई दिल्ली. 25  नवंबर 2013

तरुण तेजपाल


तहलका ग्रुप के संस्थापक तरुण तेजपाल ने अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में अर्जी दी है. तेजपाल पर अपने मीडिया समूह की एक महिला पत्रकार के साथ यौन दुर्व्यवहार का आरोप है. इससे पहले रविवार को गोवा पुलिस पत्रिका की संपादक शोमा चौधरी समेत तीन कर्मियों सौगत दासगुप्ता, जी. विष्णु और इशान तनखा से पूछताछ कर दिल्ली से गोवा लौट गई.

इस दौरान गोवा पुलिस की टीम चौधरी का लैपटॉप, आईपैड और कुछ अन्य दस्तावेज भी अपने साथ ले गई. इसके बाद गोवा के पुलिस उप महानिरीक्षक ओ. पी. मिश्रा ने पणजी स्थित पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमने अभी तक तरुण तेजपाल से संपर्क नहीं किया है."

माना जा रहा है कि अब पुलिस मुंबई जाकर पीड़िता से पूछताछ करने का मन बना रही है. इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने रविवार को मुंबई पुलिस को तहलका समाचार पत्रिका के प्रधान संपादक और संस्थापक तरुण तेजपाल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा.

आयोग ने यह कदम मुंबई निवासी पीड़िता के बयान पर उठाया है. बयान में पीड़िता ने कहा है कि तेजपाल का परिवार उसके परिवार पर दबाव डाल रहा है जिसके चलते उसे धमकी और उत्पीड़न का डर है.